Social Icons

Tuesday, August 27, 2013

गूगल डाटा रिफ्रेश-गूगल पांडा अपडेट 2013












वैसे तो २०१२ मैं google ने  गूगल  Algorythym मैं  कई   बार  अपडेट किया है  लेकिन 2013 के शुरुआत मैं ही गूगल ने एक ऐसा अपडेट किया जिसके बारे में seo वर्ल्ड मैं काफी चर्चा हो रही है कुछ लोगों का मानना है की यह पांडा अपडेट हैं तो कुछ इसे नया अपडेट बता रहे हैं जिसे disosour update  कह सकते हैं 

लेकिन कुछ एक्सपर्ट का मानना हैं  की यह गूगल ने अपना डाटा रिफ्रेश किया है और यह कोई अपडेट नही है
 Google upadate  का काफी फर्क बहूत सारे  keywords ki ranking  पर पड़ा है इसमें कुछ keywords ki ranking 75 % तक ड्राप हो गयी  है 


मेरे हिसाब से यह  google ka data refresh है जो की गूगल ने जितने बी अपडेट किएर हैं उनमे कुछ का असर UK, US मैं ही होता था अब बो सब का असर world wide web पर बी हो रहा है क्योंकि जिन keywords की रैंकिंग ड्राप हुई थी वो अब दोबारा आ रही है 

लेकिन जब से यह  google ka data refresh हुआ है तब से गूगल और बी रेलेवेंट हो गया है कुछ समय पहले ऐसा होता था की  प्रोडक्ट से रिलेटेड बहुत सारे पेजेज अवेलेबल है वेब पर तो गूगल उसमे अपने अल्गोर्य्थ्य्म के according हाई PR वाला पेज और सिमिलेर इनफार्मेशन वाले पेज को रिजल्ट मैं फर्स्ट होता था और जिस पेज के लिए backlink जायदा और गुड कुलिटी वाले होते थे वो रिजल्ट गूगल मैं उपर की तरफ पलेचे होता था 

जबसे   google ka data refresh हुआ है तब से अगर कोइ पेज किसी प्रोडक्ट से रिलेटेड है और उसकी न तो कोई PR है न बच्क्लिंक्स  लेकिन बो पगहे फिर बी पर वाले पेज से और बेक linksवाले पेज से रैंकिंग मैं उपर हैं। बो इस्ल्लिये की बो जायदा रेलेवेंट इनफार्मेशनऔर बेस्ट कंटेंट  की वजेह से



गूगल डाटा रिफ्रेश    | गूगल पांडा  अपडेट 2013 



0 comments:

Post a Comment